कायाकल्प मॉडल योजना से संवरेंगे सरकारी विद्यालय : News & Features Network

कायाकल्प मॉडल योजना से संवरेंगे सरकारी विद्यालय : News & Features Network

[ad_1]

मुजफ्फरनगर। प्राथमिक व जूनियर हाई स्कूलों का कायाकल्प हो रहा। विद्यालयों को मॉडल रूप देने और उन्हें संवारने का कार्य चल रहा है। विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग मॉडल शौचालय, पेयजल व्यवस्था, हैंडवाश यूनिट, पंखे आदि लगवाए जाएंगे।

कायाकल्प मॉडल योजना के तहत सरकारी स्कूलों को अत्याधुनिक बनाने का काम चल रहा है। इसके अंतर्गत प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों में बदलाव लाना है।

इस योजना में सरकारी विद्यालयों में रंगाई-पुताई, बिजली की फिटिग, पंखे, दिव्यांग बच्चों के लिए रैंप, हैंडवास यूनिट, टाइल्स, छात्र-छात्राओं के अलग-अलग माडल शौचालय, स्वच्छ पेयजल के लिए समर सेबल, आरओ, यूरिनियल, ब्लैक बोर्ड आदि काम किया जाएगा। इससे सरकारी विद्यालयों की तस्वीर बदलेगी।

ग्राम पंचायत शाहबाजपुर तिगाई के सचिव दीपक ध्रुव व ग्राम प्रधान सुरेंद्र कुमार ने बताया कि विद्यायल में कायाकल्प योजना से काम चल रहा है। विद्यालय में आठ बिजली के पंखों लगवाए गए हैं।

जबकि अन्य काम भी करवाया जाएगा। ग्राम पंचायत भैंसी के सचिव शशांक व ग्राम प्रधान सुनील कुमार का कहना हैं कि विद्यायल में मॉडल शौचालय, दिव्यांग बच्चों के लिए रैंप, हैंडवास यूनिट, टाइल्स व बिजली की व्यवस्था कराई जा रही है।

[ad_2]

For Full News ClickShamli news

Leave a Reply