B’day Zarina Wahab: Raj Kapoor rejected due to simple looks | B’day: इस वजह से राज कपूर ने अपनी फिल्म से जरीना वहाब को कर दिया था रिजेक्ट

B’day Zarina Wahab: Raj Kapoor rejected due to simple looks | B’day: इस वजह से राज कपूर ने अपनी फिल्म से जरीना वहाब को कर दिया था रिजेक्ट

[ad_1]

नई दिल्ली: अपने सादगी वाले लुक्स से हर दिल में जगह बनाने वालीं, सिल्वर स्क्रीन पर एक आम लड़की बनकर छा जाने वालीं एक्ट्रेस जरीना वहाब (Zarina Wahab) का हर कोई कायल है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जरीना की जो सादगी उन्हें भीड़ से अलग करती है वही उनके लिए करियर की सबसे बड़ी अड़चन बन गई थी. जरीना वहाब (Zarina Wahab) आज अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके जीवन और करियर से जुड़ी ऐसी ही अनसुनी बातें…

जरीना वहाब उनका जन्म 17 जुलाई साल 1959 को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. लेकिन सिनेमा से उनका लगाव शुरुआत से ही रहा. इसलिए उन्होंने पुणे के फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से एक्टिंग की पढ़ाई की. जिसके बाद वह अपने सपनों को साकार करने के लिए मायानगरी मुंबई आ गईं. 

जब एक्टर राज कपूर ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया
कम ही लोग जानते हैं कि जरीना ने राज कपूर से उनकी एक फिल्म में रोल मांगा था. जिसमें स्क्रीनटेस्ट के बाद राज कपूर ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया था. राज कपूर का कहना था कि जरीना सिंपल दिखने वाली साधारण सी लड़की हैं और उनमें ग्लैमर नहीं है. इसी वजह से उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया. 

जया बच्चन को दिया गया जरीना का रोल 
फिल्म ‘गुड्डी’ के लिए डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी भी जब एक्ट्रेस को खोज रहे थे तो जरीना वहाब भी इस रोल के लिए कतार में सबसे आगे थीं. लेकिन बाद में उनकी जगह एक्ट्रेस जया बच्चन को लिया. इस असफलता से जरीना टूटीं बल्कि उन्होंने अपनी पर्सनालिटी पर काम करना शुरू कर दिया. उन्होंने अपने लुक्स पर काफी काम किया और इसके साथ ही हाई सोसायटी लड़कियों के तौर तरीके सीखे और खुद को बदल डाला. 

देव आनंद ने कराया डेब्यू
जरीना वहाब को फिल्मों में डेब्यू कराने वाले कोई और नहीं बल्कि देव आनंद थे. देव आनंद ने जरीना को ब्रेक दिया और फिल्म ‘इश्क इश्क इश्क’ में लीड रोल के लिए चुना. इसके बाद उन्हें कई फिल्में मिलीं और उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर खुद को साबित किया. 

ऐसे हुई आदित्य पंचोली से मुलाकात 
जरीना और आदित्य पंचोली की जोड़ी बहुत ज्यादा उम्र के अंतर वाली जोड़ियों में शुमार है. फिल्म ‘कलंक का टीका’ के सेट पर जरीना वहाब की आदित्य पंचोली से पहली मुलाकात हुई थी, इसके बाद साल 1986 में दोनों ने शादी कर ली. दोनों के दो बच्चे सारा और सूरज हैं. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 



[ad_2]

Source link

Related articles

Leave a Reply