happy birthday siddharth roy kapoor | B’day: 3 बार शादी कर चुके हैं सिद्धार्थ रॉय कपूर, दिलचस्प है विद्या के साथ की लव स्टोरी

happy birthday siddharth roy kapoor | B’day: 3 बार शादी कर चुके हैं सिद्धार्थ रॉय कपूर, दिलचस्प है विद्या के साथ की लव स्टोरी

नई दिल्ली: सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapoor) एक बेहद सफल फिल्म प्रोड्यूसर है. सिद्धार्थ बेशुमार संपत्ति के मालिक भी हैं, पर सिद्धार्थ को लोग विद्या बालन के पति के रूप में अधिक जानते हैं. बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि सिद्धार्थ रॉय कपूर ने तीन शादियां की हैं. सिनेमाई जानकारों की नजरों में कहें तो सिद्धार्थ काबिलियत का पावरहाऊस हैं. वह रॉय कपूर फिल्म्स के फाउंडर है साथ ही ‘पीहू’, ‘दंगल’, ‘सत्याग्रह’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘हीरोइन’, ‘बर्फी’ आदि कई सफल फिल्मों को प्रोड्यूस भी कर चुके हैं. सिद्धार्थ का जन्म आज ही के दिन 2 अगस्त 1974 को हुआ था. उनके जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें.

सिद्धार्थ का करियर
सिद्धार्थ रॉय कपूर की पहली नौकरी यूटीवी के साथ थी. ये साल 1994 की बात है. उस वक्त ये कंपनी रोनी स्क्रूवाला के हाथ में थी. सिद्धार्थ ने यहां बतौर इंटर्न अप्लाई किया था. उन्हें 2000 रुपये प्रति महीना मिलना शुरू हुआ. रोनी स्क्रूवाला के साथ उन्होंने कंपनी को आगे बढ़ाने से जुड़ी स्ट्रेटेजी में काम किया. इसके बाद उन्होंने MBA किया. एमबीए के बाद सिद्धार्थ प्रोक्टर एंड गैम्बल से जुड़े और फिर स्टार टीवी के हॉन्गकॉन्ग दफ्तर में काम करने लगे. यहां वह स्टार की टीम के सबसे युवा वाइस प्रेजिडेंट्स में से एक बन गए. 

सिद्धार्थ- विद्या की लव स्टोरी
उन्होंने साल 2012 में बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन से शादी की थी. दोनों की लव स्टोरी मजेदार है. दोनों की मुलाकात फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बैकस्टेज में हुई थी. बाद में डायरेक्टर करण जौहर ने दोनों की मुलाकात करवाई. करण दोनों के ही कॉमन फ्रेंड थे. सिद्धार्थ और विद्या दोनों ही इंडस्ट्री में मशहूर थे, इसलिए बाहर ज्यादा मिलना नहीं हो पाता था. इसी का परिणाम ये हुआ कि दोनों मिलना कम लेकिन बातें ज्यादा करने लगे. धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ती गई और सिद्धार्थ ने विद्या को शादी के लिए प्रपोज किया. दोनों की शादी साउथ इंडियन और पंजाबी दो अलग-अलग रीति-रिवाजों से हुई.

ये भी देखें-

तीन शादियां की सिद्धार्थ ने
सिद्धार्थ ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त से की थी. दूसरी शादी सिद्धार्थ ने एक टेलीविजन प्रोड्यूसर से की, लेकिन उनकी दूसरी शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और साल 2008 में दोनों अलग हो गए और साल 2011 में दोनों का तलाक हो गया. उन्होंने तीसरी शादी 2012 में विद्या बालन से की थी.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Source link

Related articles

Leave a Reply