Kalraj Mishra said on ram temple land worship that our commitment fulfilled | राजस्थान: राम मंदिर भूमि पूजन पर कलराज मिश्र बोले- ‘आज हमारी प्रतिबद्धता पूर्ण हुई’

Kalraj Mishra said on ram temple land worship that our commitment fulfilled | राजस्थान: राम मंदिर भूमि पूजन पर कलराज मिश्र बोले- ‘आज हमारी प्रतिबद्धता पूर्ण हुई’

जयपुर: इतिहास के पन्नों को जब पलटा जाएगा, उसमें 5 अगस्त 2020 की तारीख स्वर्ण अक्षरों में दर्ज मिलेगी. क्योंकि सदियों से चले आ रहे संघर्ष का बुधवार को अंत हो गया. लंबे समय से टाट में विराज रहे प्रभु राम के अयोध्या में मंदिर निर्माण का भूमि पूजन बुधवार को संपन्न हुआ. इस दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया.

वैदिक-मंत्रौच्चार से पूरी अयोध्या गूंज उठी है. इस ऐतिहासिक भव्य समारोह के साक्षी न सिर्फ करोड़ों भारतवासी हुए, बल्कि पूरी दुनिया हुई. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हर तरफ उत्साह और पर्व का माहौल है. इसकी धूम राजस्थान में भी देखने को मिल रही है.

इस बीच, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा, ‘मैं आज अत्यंत प्रसन्न हूं. हम मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्ध थे. आज हमारी प्रतिबद्धता पूर्ण हो रही है. राजभवन में शाम को सुंदरकांड का पाठ होगा.’ जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल कलराज मिश्र परिजनों के साथ बुधवार शाम को सुंदरकांड का पाठ करेंगे. साथ ही, राजभवन में 101 दीपक जलाए जाएंगे.

राज्यपाल ने कहा कि, वह भगवान राम से देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना करेंगे. वहीं, झालावाड़ में भी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन को लेकर नागरिकों में उत्साह का माहौल है. झालावाड़ शहर में विभिन्न जगह यज्ञ, हवन व मंत्रोच्चार किया गया.

शहर के चौराहों पर उत्साहित नागरिकों ने आतिशबाजी की, एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई. इस दौरान, जय श्री राम के नारों से झालावाड़ शहर गूंज उठा. इधर, टोंक में भी रामलला भूमि पूजन की खुशी का इजहार किया गया. भक्तों ने खुशी का इजहार किया.

इस दौरान, कई जगह आतिशबाजी और पूजन व हवन किया गया. साथ ही, मंदिरों में सजावट देखी गई और रामचरित मानस पाठ सहित कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.



[

Source link

Related articles

Leave a Reply