Nokia 5.3 teaser release, will be launched in India soon | अपकमिंग: Nokia 5.3 का जारी हुआ टीजर, भारत में जल्द होगा लॉन्च 

Nokia 5.3 teaser release, will be launched in India soon | अपकमिंग: Nokia 5.3 का जारी हुआ टीजर, भारत में जल्द होगा लॉन्च 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। HMD (एचएमडी) ग्लोबल के स्वामित्व वाली Nokia (नोकिया) कंपनी भारतीय बाजार में जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। हाल ही में कंपनी ने इसका टीजर जारी किया है, यह फोन Nokia 5.3 (नोकिया 5.3) है। बता दें कि इससे पहले नोकिया इस फोन को भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट कर चुकी है। जिससे इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली है। 

हालांकि बात करें कीमत की तो वो इस फोन के लॉन्च होने के बाद ही सामने आएगी। यानी कि कीमत जानने के लिए आपको Nokia 5.3 के आधिकारिक लॉन्च का इंतजार करना होगा।

Samsung Galaxy Note 20 को लॉन्चिंग से पहले शानदार रिस्पॉन्स, मिली 5 लाख बुकिंग

Nokia India के ट्विटर अकाउंट पर जारी किए गए टीजर में लिखा हुआ है कि ‘ready to capture the right moment’ और Nokia 5.3 coming soon’। इससे स्पष्ट होता है कि Nokia 5.3 भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है। हालांकि, अभी तक इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया गया है। बता दें कि कंपनी ग्लोबल मार्केट में इस स्मार्टफोन की घोषणा कर चुकी है और ग्लोबली इसकी कीमत EUR 189 (करीब 15,200 रुपए) है। उम्मीद है कि इसी कीमत के आस-पास भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स: Nokia 5.3 
Nokia 5.3 में 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 720×1,600 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। खास फीचर के तौर पर इसमें डेडिकेटैड गूगल असिस्टेंट बटन दिश्या गया है। सुरक्षा की दृष्टि से इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा। 

यह स्मार्टफोन तीन स्टोरेज ऑप्शन्स 3GB + 64GB, 4GB + 64GB और 6GB + 64GB में लॉन्च किया जाएगा। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। 

Upcoming Features: WhatsApp ला रहा है ये खास फीचर्स, जानें इनके बारे में

एंड्राइड 10 पर आधारित इस स्मार्टफोन में बेहतर परफोर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि AI-assisted Adaptive बैटरी होगी। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर, तीसरा 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

Source link

Related articles

Leave a Reply