TITTOCK CEO Kevin Mayer resigns from the post | App: टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने पद से दिया इस्तीफा

TITTOCK CEO Kevin Mayer resigns from the post | App: टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने पद से दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने तमाम राजनीतिक उतार-चढ़ावों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सरकार से विवाद, अमेरिका में कंपनी को बेचने पर चल रही बात, भारत में ऐप पर प्रतिबंध लगाए जाने जैसी घटनाएं शामिल हैं। केविन ने पद पर बहाल होने के छह महीने से भी कम समय के अंदर इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने एक ईमेल के जरिए इसकी घोषणा की जिस पर गुरुवार को सबसे पहले नजर फाइनेंशियल टाइम्स की पड़ी।

रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई कि कंपनी के जनरल मैनेजर वनीस पपाज को तत्काल प्रभाव से उनकी जगह टिकटॉक का अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है। द वर्ज को दिए अपने एक बयान में टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा, हम मानते हैं कि पिछले कुछ हफ्तों में राजनीतिक माहौल में काफी परिवर्तन आए हैं जिसके चलते केविन ने यह कदम उठाया है और हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं।

उन्होंने कंपनी को अपना जो वक्त दिया, उसके लिए हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं और आगे आने वाले समय के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। केविन ने अपने पत्र में लिखा, हाल के सप्ताहों में राजनीतिक वातावरण में काफी तेजी से बदलाव देखने को मिले हैं जिसके चलते मैंने कई ऐसे महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं जिनकी आवश्यकता कॉपोर्रेट के संरचनात्मक परिवर्तनों और इसकी अपनी वैश्विक भूमिका के लिए पड़ेगी।

मैं भारी मन से आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी को छोड़ने का फैसला लिया है। टिकटॉक ने ट्रंप प्रशासन के खिलाफ अमेरिका में उसकी मूल कंपनी बाइटडांस के साथ लेनदेन पर प्रतिबंध लगाने के कार्यकारी आदेश एक मुकदमा दायर किया है जिसके बाद ही केविन का यह फैसला सामने आया है।

Source link

Related articles

Leave a Reply