राजस्थान HC में 3 दिन तक कामकाज कैंसिल, CJ हुए कोरोना संक्रमित

राजस्थान HC में 3 दिन तक कामकाज कैंसिल, CJ हुए कोरोना संक्रमित

महेश पारीक/जयपुर: कोरोना (Corona) संक्रमण के चलते राजस्थान हाइकोर्ट (Rajasthan High Court) की जयपुर पीठ में 17 अगस्त से 19 अगस्त तक कामकाज को स्थगित कर दिया गया है. इसके चलते बहुजन समाज पार्टी (BSP) विधायकों के दल-बदल के मामले में सोमवार को आने वाले फैसले पर संशय हो गया है.

संभवत फैसला अब 19 अगस्त के बाद ही आएगा. न्यायाधीश महेंद्र गोयल ने बीते शुक्रवार को मामले पर फैसला लिखाना भी शुरू करवा दिया था, अदालती समय पूरा होने के चलते जस्टिस गोयल ने फैसला लिखाने के लिए 17 अगस्त को सुनवाई रखी थी.

दरअसल, शनिवार को मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice) इंद्रजीत महान्ति के कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इस दौरान, वह हाइकोर्ट और सेशन कोर्ट में आयोजित स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह में भी शामिल हुए थे.

समारोह में बड़ी संख्या में वकील भी सीजे के संपर्क में आए थे. ऐसे में एतिहातन हाइकोर्ट प्रशासन ने तीन दिन के लिए हाईकोर्ट का प्रशासनिक और न्यायिक कामकाज स्थगित कर दिया है. बता दें कि, राजस्थान में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे तक 693 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों अनुसार, राज्य में मंगलवार सुबह तक 14 हजार 451 एक्टिव केस हैं. जबकि कुल पॉजिटिव का आंकड़ा 61 हजार 989 पहुंच गया है. वहीं, कुल कोविड रिकवर्ड मरीजों की संख्या 45 हजार 482 पहुंच गई है और कुल कोरोना पॉजिटिव 886 लोगों की मौत हो गई है.

इधर, सोमवार सुबह तक 10 मौत दर्ज की गई हैं. आंकड़ों के अनुसार, अलवर में 165, बीकानेर में 47, जयपुर में 122, उदयपुर में 55, सीकर में 43, अजमेर में 54, सवाईमाधोपुर में 7, बूंदी में 5, जोधपुर में 157, राजसमंद में 14, बासंवाडा में 6, डूंगरपुर में 9, चुरू में 4, हनुमानगढ़ में 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं.



[

Source link

Related articles

Leave a Reply